X
Breaking News

Patna:पत्रकार संघ का 16 वां सम्मान समारोह आयोजित

पटना, 31 जनवरी पत्रकार संघ का 16 वां सम्मान समारोह आईआईबीएम सभागार में संपन्न हो गया। इस अवसर पर अलग-अलग क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले 101 लोगों को सम्मानित किया गया।

Patna:पत्रकार संघ का 16 वां सम्मान समारोह आयोजित

पत्रकार संघ का 16 वां सम्मान समारोह आयोजित

पटना, 31 जनवरी पत्रकार संघ का 16 वां सम्मान समारोह आईआईबीएम सभागार में संपन्न हो गया। इस अवसर पर अलग-अलग क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले 101 लोगों को सम्मानित किया गया।

   पत्रकार संघ के 16 वां सम्मान समारोह कार्यक्रम में बतौर मुख्य   अतिथि पूर्व केन्द्रीय मंत्री सी.पी.ठाकुर, पूर्व विधान पार्षद एवं धार्मिक न्यास बोर्ड सदस्य डा. रणवीर नंदन,  आसिफ कमाल,मेयर सीता साहू, उपस्थित थी। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्वलित कर की गयी। इसके बाद सभी अतिथियों को मोमेंटो और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर  पत्रकार संघ की स्मारिका का विमोचन भी किया गया।इस अवसर पर बदलते परिवेश में मीडिया की भूमिका पर परिचर्चा की गयी। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि समाज को जागरूक करने में पत्रकारों की बेहद अहम भूमिका है, आत्मनिर्भर भारत बनाने में पत्रकारों की भूमिका अहम है।पत्रकारिता एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। पत्रकारों ने आमजन को जागरुक करने में महत्ती भूमिका निभाई है।पत्रकार पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ हैं, जो सामाजिक कुरीतियों को उजागर करने व इसके उत्थान में अहम भूमिका निभाते हैं। किसी भी देश को मजबूत करने के लिए पत्रकारिता का महत्वपूर्ण योगदान रहता है क्योंकि पत्रकारिता के माध्यम से जनता को जागरुक किया जाता है। 

   इस अवसर पर पत्रकार संघ के सचिव सह मुख्य सपादक रंजीत कुमार ने यहां बताया कि पत्रकारिता, शिक्षा.चिकित्सा और समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगादान देने वाली 101 हस्तियों को सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि समाज और लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माने जाने वाले पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।  समाज में पत्रकारों की अहम भूमिका को देखते हुये पत्रकारों और छायाकारों को सम्मानित किया गया है। उन्होंने बिहार सरकार से पत्रकारों को सस्ते दर पर आवास देने की और पत्रकारों के बच्चों को शिक्षावृति देने की मांग की है।

    मौके पर दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला के बच्चे, आईग्लैम के मॉडल्स ने प्रस्तुति दी। वहीं टैलेंट ऑफ बिहार के बच्चों ने गायन और नृत्य पर शानदार प्रस्तुति दी। सम्मानित लोगों में रत्ना पुरकायस्थ, मधु मंजरी, डा. नम्रता आनंद, प्रेम कुमार, सोनु किशन, अनिल कुमार, चंदन तिवारी, विकास, नागेन्द्र कुमार, सुषमा सिन्हा, सोनिया सिंह, राहुल देव ,आनंद त्रिवेदी,चेतन थिरानी, डा. निखिल चौधरी, राजेश राज,  डा. कौशल कुमार, स्वपना, अनिता देवी समेत 101 लोग शामिल हैं। सभी लोगों को मोमेंटो, अंगवस्त्र और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन नीता सिन्हा  और अंशु  अवस्थी  ने किया।