X
Breaking News
News>Photo Gallery

PHOTO GALLERY

बिहार:भाजपा ने मोकामा और गोपा

बिहार:भाजपा ने मोकामा और गोपालगंज विधानसभा को लेकर उम्मीदवारों का किया ऐलान

Samvad sanchar | 09 October 2022

ललन सिंह की पत्नी हैं सोनम देवी 

सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी

जेडीयू नेता ललन सिंह ( Lalan Singh resign ) ने शनिवार को पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया.ललन सिंह पिछले तीन बार बाहुबली विधायक अनंत सिंह के खिलाफ मोकामा विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि वे कभी भी जीत नहीं पाए हैं.


उन्हीं की पत्नी सोनम सिंह हैं. जो इस बार मोकामा से बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़ेंगी. वहीं, कहा जा रहा है कि महागठबंधन से अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी वहां से चुनाव लड़ सकती हैं.सुभाष सिंह की पत्नी हैं कुसुम देवी

गोपालगंज विधानसभा से सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी चुनाव लड़ेंगी. कुछ दिन पहले बीजेपी विधायक सुभाष सिंह का निधन हो गया था. 59 साल के सुभाष सिंह ने दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली थी. इसके बाद इस सीट पर चुनाव होना वाला था. अब बीजेपी ने इस सीट से सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

चुनाव के लिए ये हैं तिथि

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने बिहार के मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए 7 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे. 15 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 17 अक्टूबर तक नामांकन वापसी होगी. 3 नवंबर को मतदान और 6 नवंबर को मतगणना की तिथि निर्धारित की गयी है. 8 नवंबर तक चुनाव प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.

Most Popular